296 GTB ने अपने इलेक्ट्रिक मोटर और लाइसेंस प्लेट को खो दिया है, और एक सच्चे पेट्रोल रेस कार का उपप्राण बन गया है।
‘दुनिया के कई हिस्सों में उत्सर्जन नियमों को मजबूत किया जा रहा है, और इसके परिणामस्वरूप, आटोमोबाइल निर्माताओं के लिए एक आंतरिक दहन इंजन द्वारा चलाए जाने वाली परफॉर्मेंस कारों को लॉन्च करना बढ़ता है। यहाँ तक कि Ferrari जैसे उच्च गुणवत्ता वाले न्यून-मात्रा के खिलाड़ी भी, इलेक्ट्रिफाई करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं रखते, इसलिए हाल के Maranello में बनी हुई नवीन Prancing Horses एक हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लैस हैं। 296 GTB इनमें से एक है, और उसका कनवर्टिबल संस्करण, 296 GTS के साथ।’
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‘हालांकि, इस 296 चैलेंज में हम एक सख्त रेस कार के साथ किसी भी हाइब्रिड सहायता के बिना एक पूरी V6 सेटअप को देख रहे हैं। लाइसेंस प्लेट को दूर करने से Ferrari को इमिशन्स नियमों का पालन करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह कार Ferrari Challenge Trofeo Pirelli में प्रतिस्पर्धा करेगी। यह इस प्रतियोगिता के लिए विकसित किए गए नौवां मॉडल है और यह 2020 रेसिंग सीजन के लिए पेश किए गए 488 Challenge Evo को प्रशंसा देता है।
2024 Ferrari 296 Challenge के दिल में विशेषज्ञ जानकारों के लिए जाना जाता है, जिसमें अद्वितीय डबल-टर्बो, 3.0-लीटर इंजन है जो हाइब्रिड कॉम्पोनेंट को दूर कर देता है, जैसा कि 2023 सीजन के लिए लॉन्च किए गए 296 GT3 में किया गया था। सड़क कारों के लिए अनिवार्य सख्त नियमों का पालन करने की आवश्यकता नहीं होने से, इंजीनियरों ने V6 को खोल दिया है, और अब यह बड़ी मात्रा में 700 घोड़े ताकद के साथ और 546 पौंड-फीट (740 न्यूटन-मीटर) की टॉर्क पैदा करता है। रेस कार में, इस छह-सिलेंडर इंजन ने केवल “केवल” 663 एचपी उत्पन्न किए, लेकिन इलेक्ट्रिक मोटर के कारण कुल आउटपुट बहुत अधिक है, जिससे एक संयुक्त पंच का प्रदान किया जाता है, जो 830 एचपी की एक मिलकर धड़कन प्रदान करता है।’
हर लीटर के 234 घोड़े ताकद के साथ, Ferrari गर्व से कहती है कि इस इंजन ने अपने श्रेणी के लिए रिकॉर्ड ताकद प्रदान की है। नया 296 चैलेंज Ferrari Challenge Trofeo Pirelli के इतिहास में पहला रेस कार है जिसने 120-डिग्री के V6 का उपयोग किया है। बड़ी ताकद के साथ बड़ी जिम्मेदारी आती है, इसलिए ट्रैक-ओनली मशीन के पास कार्बन-सेरामिक ब्रेक्स, 296 GTB से निकली अपग्रेडेड ABS सिस्टम, और इस एप्लिकेशन के लिए विशेष रूप से विकसित न्यू Pirelli 19-इंच के टायर हैं।
फिर वहाँ एयरोडायनेमिक पैकेज है, जो 296 चैलेंज को 155 मील प्रति घंटा (250 किमी/घंटा) पर 870 किलोग्राम से अधिक डाउनफोर्स उत्पन्न करने में मदद करता है, एक ऐसा रिकॉर्ड नंबर जो एक-बनाया श्रृंगारिक श्रृंगार के लिए विकसित रेस कार के लिए है।
Ferrari अपनी नवीनतम ट्रैक बीस्ट को इटली में Mugello सर्किट पर 24 से 30 अक्टूबर के बीच दिखाएगा, जब फिनाली मोंडियाली का आयोजन होने वाला है।’